अंकुरित गेहूं के सेवन से नहीं होता हार्ट अटैक..!

0
261
भागदौड़ के आज के दौर में अधिकांश लोगों को हॉर्ट की बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम ये हैं कि युवाओं को भी इस बीमारी से जूझना पड़ रहा है. ऐसे में अंकुरित गेंहूं हार्ट अटैक मरीजों के लिए एक वरदान की तरह है.

दरअसल आज की अस्त व्यस्त लाइफ में दिल की बीमारी का अहम कारण गलत खान पान हो सकता है. वहीं दिल की बीमारियों के कारण कभी-कभी हृदय घात का खतरा कुछ ज्यादा ही बढ़ जाता है। ऐसे में आज हमे आपको हार्ट अटैक के खतरे को रोकने के लिए एक ऐसा घरेलु नुस्खा बताने जा रहे है, जिसे आजमा कर आपका दिल हमेशा स्वस्थ रहेगा. साथ ही आप हमेशा हार्ट अटैक के खतरे से भी बचे रहेंगे.

 अंकुरित गेहूं : यदि आप हार्ट अटैक की प्रॉब्लम से बचना चाहते हैं अंकुरित गेंहू का सेवन करें. इसके लिए सबसे पहले एक बरतन में पानी डालकर गैस पर गर्म करें. जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें थोड़े से गेहूं को डालकर 10 मिनट तक उबालें. इसके बाद गेंहू को पानी से छानकर किसी पतले कपडे में बांधकर रख दें. जब ये अच्छे से अंकुरित हो जाये या गेंहू में 1 इंच तक लंबे अंकुर फुट जाये तो इसका सेवन नियमित रूप से सुबह खाली पेट करें. यदि आप इसका सेवन लगातर करेंगे तो हार्ट अटैक के खतरे से हमेशा बचे रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here